New Update and Rules For Our YouTube Partners, Creators and Subscribes

 

New Update and Rules For Our YouTube Partners, Creators and Subscribes : नमस्कार दोंस्तों, मैं, एस०पी० सिंह आपका SPL LIVE LEARNING और SPECIAL CHILD WELFARE ORGANIZATION में स्वागत करता हूँ !
जैसा की आप सभी जानते है, स्पेशल चाइल्ड वेलफेयर आर्गेनाइजेशन एक ऐसी संस्था है जो गरीबों और बेरोजगार लोगो के द्वारा बनाई गई है, और इससे जुड़ने वाले प्रत्येक व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत है !
जिसमें आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों प्रकार के रोजगार पाप्त कर सकते है, इसकी अधिक जानकारी के लिए आप संस्था की वेबसाइट www.splcwo.org पर विजिट करके पता कर सकते है !

संस्था के द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे रोजगारों में से एक रोजगार YOUTUBE के माध्यम से आपको उपलब्ध कराया जा रहा है | जिसको आप अपने घर से मोबाइल द्वारा कर सकते है ! जिसमें कि आपके अन्दर अगर कोई ऐसा टेलेंट है जिस पर आप कोई YouTube विडियो बना सकते है तो वो विडियो संस्था द्वारा संचालित उसके 12 YouTube चैनल्स में से किसी एक पर डाली जायेगी और उस विडियो से जो भी इनकम होगी वो आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में ले सकते है !! अगर आप इस काम से सम्बंधित ज्यादा जानकारी चाहते है तो आप SPL LIVE LEARNING YouTube चैनल की सभी विडियो को ध्यान से पूरा-पूरा देख लीजिये और अधिक जानकारी के लिए इस विडियो का डिस्क्रिप्शन चेक कीजिये !

आज की इस विडियो में आप सभी को खासकर उन लोगों को जो हमारे साथ YouTube पर काम कर रहे है या करना चाहते है ! उनको ये जानकारी ध्यान से देख और समझ लेनी चाहिए ! अगर आप 31 जुलाई के बाद में कोई सवाल जबाब करते है तो उनका जबाब नये नियमों के अनुसार रहेगा ! ये नियन 6 महीने या जब तक इन नियमों में कोई परिवर्तन ना किया जाए. हमारे YouTube मेम्बेर्स, पार्टनर्स और Subscribers के लिए लागू रहेंगे !

New Update and Rules For Our YouTube Partners, Creators and Subscribes : आपको एक बार फिर से बता दें की आप इन सभी नियमों को ध्यान से समझ लें वर्ना आपको अगर कोई भरी नुकसान होता है तो फिर बाद में पछताने से आपको कुछ भी हाथ नहीं लगेगा ! क्योंकि आज के समय में इन्टरनेट से जितना पैसा आप कमा सकते है उतना कहीं और से नहीं कमा सकते है तो यहाँ रिस्क भी उतना ही बड़ा होता है जो आपकी पूरी जिंदगी को खराब भी कर सकता है !! एक बात तो आप जानते ही होंगे जितना जिस काम में रिस्क होता है उससे इनकम भी उतनी ज्यादा होती है और अगर थोड़ी सी साबधानी रखी जाए और किसी भी काम को करने से पहले उसके नियम और कानून समझ लिए जाए तो वो काम रिस्क फ्री हो जाता है और बड़े ही आराम से फिर आप अच्छा काम भी कर सकते है और पैसा भी अच्छा कमाकर अपनी जिंदगी बना भी सकते है, तो चलिए अब आपको बताते है क्या है वे नये नियम –

1. जिन लोगो ने 31 जुलाई तक SPL LIVE LEARNING की सभी विडियो को पूरा – पूरा वाच किया हो यानि कि देख लिया हो और जिनमें से उन सभी विडियो जिनमें हमारे साथ YouTube पर काम करने के लिए जो दिशानिर्देश दिए है उनका ईमानदारी से पालन किया हो केबल वही लोग हमारे साथ YouTube पर काम कर सकते है ! उसके अलावा आपके किसी भी निवेदन जो YouTube पर हमारे साथ काम करने के सम्बन्ध में होगा पर विचार नहीं किया जाएगा !

2. प्रत्येक साल 1 अप्रेल से 31 जुलाई के बीच ही नये लोगों को YouTube पर हमारे साथ काम करने के लिए जोड़ा जाएगा. अतः वे सभी लोग जिन्होंने 31 जुलाई तक संस्था के ऑफिसियल YouTube चैनल SPL LIVE LEARNING की सभी विडियो को पूरा – पूरा वाच किया हो यानि कि देख लिया हो, वे अपना पहला इंट्रो विडियो चैनल की मेल id ” spllivelearning@gmail.com ” भेज सकते है ! अपना इंट्रो विडियो यानी की पहचान के विडियो के अलावा कोई दूसरा विडियो आपको इस मेल id पर नहीं भेजना है, अगर आपका इंट्रो विडियो पब्लिश हो जाता है तो आपको दूसरी E-mail ID दी जायेगी जो आपके मेंटर की मेल ID होगी, जिसपर आप अपने सभी विडियो भेजेंगे ! इंट्रो विडियो के अलावा किसी अन्य तरह का विडियो इस मेल id पर भेजा जाता है तो ऐसे सभी विडियो को रिजेक्ट कर दिया जाएगा, यानी की आपका विडियो किसी भी चैनल पर पब्लिश नहीं किया जाएगा !

3. यदि आपने हमारे चैनल की सभी टर्म एंड कंडीशन्स का पालन किया है और आपका इंट्रो विडियो 25 जुलाई तक पब्लिश नहीं हुआ है या आपके पब्लिश इंट्रो विडियो की परफोर्मेंस अच्छी नहीं रही है तो आप अपना नया, यानी की दूसरा इंट्रो विडियो बनाकर 31 जुलाई रात 12 बजे तक भेज सकते है, जिससे आपको काम करने का मौका मिल सके !

4.आप अपनी विडियो से सम्बंधित जानकारी अपने मेंटर से मेल करके प्राप्त कर सकते है, अगर आपका मेंटर आपकी बातों का जवाज नहीं देता है तो आप अपनी एक मेल सीनियर डिपार्टमेंट के लिए फॉरवर्ड कर सकते है जो आपको चैनल की मुख्या मेल id ” spllivelearning@gmail.com ” भेजनी है आपको 5 दिन के अन्दर उसका जबाब मिल जायेगा !! ध्यान रहें की आपकी मेल से Subject वाले कलम में Request For Issue about my video status या जिस भी विषय से सम्बन्धी आपकी Request है वही डालना है, जैसे अगर आपकी पेमेंट की प्रॉब्लम है तो आप Subject वाले कलम में लिखेंगे ” Request for issue about my payment” और वाकी की जानकारी आप मेल में लिखेंगे.

5. यदि आपके द्वारा चैनल को भेजी गयी सभी विडियो के व्यू 10 लाख क्रोस कर जाते है (जो विडियो मोनिटाइज चैनल्स पर है) तो उसके नेक्स्ट मंथ आपको आपकी पहली पेमेंट मिल जायेगी जिसकी अधिक जानकारी आप अपने मेंटर से प्राप्त कर सकते है !
6. यदि आपकी विडियो पर व्यू , विडियो डालने के बाद पहले 28 दिन के अन्दर चैनल पर मौजूद Subscribers की सख्या के 10% से भी कम आते है तो ऐसी विडियो को चैनल से डिलीट कर दिया जाएगा !! इसलिए आप अपना कोई भी विडियो भेजने से पहले उसकी क्वालिटी, टॉपिक और अन्य जरूरी बातों का ध्यान रखें जिससे आपकी विडियो ज्यादा से ज्यादा चले और आपको उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले !

7. आप संस्था के 12 चैनल्स में से जिस भी चैनल पर अपना विडियो पब्लिश करना चाहते है, उसी चैनल के नाम का इंट्रो आपकी विडियो में होना चाहिए और आपके विडियो का सब्जेक्ट भी उस चैनल के अनुसार ही होना चाहिए, यदि आपके विडियो का सब्जेक्ट और चैनल का इंट्रो मैच नहीं करता है तो ऐसे विडियो को रिजेक्ट कर दिया जाएगा ! या फिर इसका डिसीजन लेने का अधिकार सिर्फ आपके मेंटर का होगा की वो आपकी विडियो को पब्लिश करें या ना करें !

8. आपके द्वारा भेजी गई सभी विडियो चैनल और YOUTUBE की TERM AND CONDITIONS और COMMUNITY GUIDELINES के अनुसार होनी चाहिए, इसलिए आप एक बार YOUTUBE की सभी पॉलिसीस के बारें में अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त करलें कि आप किस प्रकार की विडियो ही पब्लिश करा सकते है ! जिन से आपको अच्छी कमाई हो सकती है !

9. आप अपनी विडियो भेजने से पहले ये सुनिश्चित करलें की आप जो भी विडियो भेज रहें है वो आपके द्वारा बनाई हुई आपकी अपनी विडियो होनी चाहियें और आपके द्वारा भेजी गयी विडियो को प्रयोग करने और उसके सभी कॉपीराइट अधिकार आपने संस्था “SPECIAL CHILD WELFARE ORGANIZATION” और उस चैनल को दिए है जिस चैनल पर आपकी विडियो पब्लिश की गयी है उसके अलावा बिना चैनल की अनुमति के आप अपनी उस विडियो को किसी अन्य YOUTUBE चैनल या किसी दुसरे प्लेटफोर्म पर आप पब्लिश नहीं कर सकते है ! यदि आपके द्वारा भेजी गयी विडियो पर कोई और व्यक्ति या चैनल या संस्था अपना अधिकार बताती है यानी कि अपना कॉपीराइट CLAIM करती है तो उसकी जिम्मेदारी आपकी होगी और उसके द्वारा हुए नुक्सान की भरपाई भी आपको ही करनी होगी ! इसलिए ध्यान रहें कभी भी किसी और का विडियो, ऑडियो, लोगो, फोटो, या कोई अन्य सामग्री अपनी विडियो में प्रयोग ना करें !

10. यदि आपके द्वारा YOUTUBE, संस्था यानि कि ” SPECIAL CHILD WELFARE ORGANIZATION ” या संस्था के किसी भी चैनल या संस्था से जुड़े किसी व्यक्ति या किसी अन्य व्यक्ति विशेष को कोई हानि या नुक्सान पहुँचाने या कोई अन्य विवादित कार्य करने की कोशिश की जाती है तो आपकी मेम्बरशिप तुरंत निरस्त यानि कि CANCLE कर दी जायेगी और आपके द्वारा किये गए अपराध के लिए आपके खिलाप कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है| इस तरह के किसी भी कारण से यदि आपको कोई सजा भी होती है तो इसमें संस्था या चैनल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी और ना ही ऐसे किसी व्यक्ति को दोबारा से संस्था में कार्य करने की अनुमति प्रदान की जायेगी !

दोस्तों मैं आशा करता हूँ आपने ये सभी नियम अच्छे से समझ लिए होंगे यदि सही से समझ में नहीं आये है तो आप इस विडियो को एक बार और देख लीजिये !!

New Update and Rules For Our YouTube Partners, Creators and Subscribes : 

सत्यपाल सिंह (अध्यक्ष / चेयरमैन)

स्पेशल चाइल्ड वेलफेयर आर्गेनाइजेशन

पंजीकरण संख्या : MAT/00239/2018-2019

Skip to toolbar